5 Simple Statements About ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ Explained

Wiki Article



सिद्दारमैया सरकार के तहत स्वास्थ्य मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया, तालुक के सरकारी अस्पतालों में बाइक एंबुलेंस, डायलिसिस इकाइयां शुरू कीं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य मंत्री का पुरस्कार भी मिला। उन्हें खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के रूप में राशन कार्ड प्राप्त करने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित और सरल बनाने के लिए भी जाना जाता है।

''दुश्मन'' को सबसे डरावनी फिल्म मानती है काजोल, बोले- सेट पर आशुतोष राणा डराते थे मुझे

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, नींद से बचने के लिए हेल्दी डाइट लेना जरूरी है. अगर हम ज्यादा वसा वाला खाना खाते हैं, तो इससे सुस्ती आती है. काम के दौरान नींद से बचने के लिए पोषक तत्वों और फाइबर से भरपूर संतुलित और स्वस्थ आहार जैसे सूप और सलाद, दाल और ढेर सारे फल और सब्जियां खाएं. पावर नैप लें अगर आप कई घंटों तक एक जगह बैठकर पढ़ाई या कोई काम करते हैं, तो नींद आना नॉर्मल है.

कुछ देर इस स्थिति में बनें रहने के बाद सामान्य पोज में आ जाएं।

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

मध्यप्रदेश एक्सप्लेनर क्राइम लाइफ स्‍टाइल वीमेन कॉर्नर

ठीक से नींद नहीं होने, सुबह की शुरूआत सही न होने या फिर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण कई बार आप ऑफिस में नींद या आलस महसूस करते हैं। ऐसे समय आपके काम की गति धीमी हो जाती है और आपके शरीर में ऊर्जा का संचार नहीं होता जिससे आपको नींद आती है। लेकिन इन चीजों से बचना और ऊर्जा बनाए रखना बेहद जरूरी है क्योंकि इनका सीधा प्रभाव आपके काम पर पड़ता है। तो चलिए जानते हैं, काम के दौरान ऑफिस में ऊर्जावान रहने के यह तरीके - 

आजकल बहुत से लोग माउथ फ्रेशनर के तौर पर तंबाकू का सेवन करते हैं। मगर ऐसा करना न केवल आपकी सेहत खराब करता है, बल्कि इससे ऑफिस का माहौल भी खराब होता है। ऐसे में किसी भी नए कर्मचारी को रखने से पहले उसका हेल्थ चेकअप जरुर करवाएं। साथ ही ऑफिस कर्मचारियों को हर website साल उनका हेल्थ चेकअप करवाने का रुल बनाएं ताकि समय रहते रोगों का पता लगाया जा सके।

महंगे फेशियल से ज्‍यादा ग्‍लो देगी फिटकरी, झुर्रियां और ड्राई स्किन से मिलेगा छुटकारा

कम खाना खाएं जो लोग लंच में भारी भोजन करते हैं, उनको लंच के बाद ज्यादा नींद आने लगती है। इसलिए लंच में हल्का भोजन करें। इससे नींद की समस्या दूर होती है। इसके अलावा खाने के बाद मीठा खाने से भी नींद आती है। इसलिए अगर आप लंच में मीठा खाना पसंद करते हैं तो मीठे को त्याग दें।

अगर आप घर पर भी ऑफिस के काम के बारे में सोचते रहेंगे, तो आपकी शांति भंग रहेगी और आप घर पर भी तनाव के शिकार होते रहेंगे.

बेंगलुरु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दक्षिण कन्नड़ जिले से पांच बार के विधायक यू टी खादर को बुधवार को सर्वसम्मति से कर्नाटक विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। खादर कर्नाटक विधानमंडल के इतिहास में पहले मुस्लिम अध्यक्ष बने। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, विपक्षी दल के नेता बसवराज बोम्मई और उपमुख्यमंत्री डी.

काम के दौरान चिंता होने पर परेशान होने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप अपनी जगह से उठें और हल्का ठंडा पानी पीएं। पानी पीने से आपका शरीर हाइड्रेट होगा और दिमाग को शांति प्राप्त होगी। जिससे आप तुरंत हल्का महसूस करने लगेंगे।

ऑफिस में एनर्जेटिक और प्रोडक्टिव रहने के लिए जरूर ट्राई करें ये हेल्दी स्नैक्स

Report this wiki page